CAA हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान को केजरीवाल ने दिया दिल्ली चुनाव मे टिकट

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 15 जनवरी: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. वहीं, 9 खाली सीटों पर नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। इस सूची में केजरीवाल ने कुछ ऐसे लोगों को टिकट दिया है जिनपर CAA के खिलाफ हिंसा फैलाने का आरोप है।

आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट की लिस्ट में सीलमपुर में सीएए के खिलाफ हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान और ओखला से अमानतुल्लाह खान का भी नाम शामिल है। रहमान जाफराबाद से AAP के पार्षद हैं वहीं अमानतुल्लाह खान आप के ही विधायक है इन दोनों पर दिल्ली में सीएए के खिलाफ हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा का नेतृत्व करने का आरोप है जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को अपने भाषण से भड़काया था इनपर ये आरोप है की इन्होंने ही भीड़ को उकसाने का काम किया था।

पुलिस ने इस मामले मे एक एफआईआर भी दर्ज की थी। इस एफआईआर में प्रदर्शनकारियों पर सीलमपुर के टी प्वाइंट पर जुटकर पुलिस पर रोड़ेबाजी और पेट्रोल की बोतलें फेंकने का आरोप लगा था। इस हिंसा में बेकाबू भीड़ जाफराबाद थाने के पास पहुंच गई थी। आरोप है कि जाफराबाद के AAP पार्षद अब्दुल रहमान के उकसाने पर भीड़ जुटी थी। जबकि अमानतुल्लाह खान पर भड़काऊ भाषण देकर हिंसा भड़काने का आरोप है, इसके बावजूद आम आदमी पार्टी ने इन दंगाइयों को टिकट दिया है।