केजरीवाल ने शास्त्रीजी के पोते और 26/11 में लड़ने वाले कमांडो का टिकट काटकर दंगाइयों को दिया

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 15 जनवरी: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. वहीं, 9 खाली सीटों पर नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। टिकट कटने वालों की सूची में दिल्ली कैंट से दो बार चुनाव जीत चुके विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह और लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री का नाम है।

केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते और द्वारका विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक आदर्श शास्त्री का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह द्वारका सीट से विनय मिश्रा को टिकट दिया गया है। वही दिल्ली कैंट के मौजूदा आप विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह का टिकट काटकर केजरीवाल ने वीरेंद्र सिंह कादियान को दिल्ली कैंट से उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कमांडो सुरेंद्र सिंह 2013 में पहली बार आम आदमी पार्टी के टिकट पर दिल्ली कैंट से जीते थे. इसके बाद 2015 में भी लगातार दूसरी बार कमांडो सुरेंद्र सिंह ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर ही दिल्ली कैंट विधानसभा सीट जीती थी. कमांडो सुरेंद्र सिंह मुंबई में 26/11 आतंकी हमले के दौरान आतंकियों से लड़ते हुए घायल भी हो गए थे। लेकिन केजरीवाल ने इनपर विश्वास नहीं जताया बल्कि दंगाइयों पर भरोसा जताया।

बता दें की आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट की लिस्ट में सीलमपुर में सीएए के खिलाफ हिंसा के आरोपी अब्दुल रहमान और ओखला से अमानतुल्लाह खान का भी नाम शामिल है। रहमान जाफराबाद से AAP के पार्षद हैं वहीं अमानतुल्लाह खान आप के ही विधायक है इन दोनों पर दिल्ली में सीएए के खिलाफ हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा का नेतृत्व करने का आरोप है जिन्होंने प्रदर्शनकारियों को अपने भाषण से भड़काया था इनपर ये आरोप है की इन्होंने ही भीड़ को उकसाने का काम किया था।