शाहीन बाग़ में जल्द होगा बिरयानी प्रोग्राम का समापन, पुलिस कमिश्नर को मिल गयी NSA लगाने की पावर

delhi-police-commissioner-given-power-of-nsa-act

नई दिल्ली: दिल्ली से एक बड़ी खबर है, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को NSA लगाने की पावर मिल गयी है, अब दिल्ली के जामिया के शाहीन बाग़ इलाके में रोड पर कब्जा कर रहे प्रदर्शनकारियों से निपटने की पुलिस को पावर मिल गयी है जिसका इस्तेमाल जल्द होने वाला है, कहने का मतलब ये भी है की अब बिरयानी प्रोग्राम का जल्द समापन हो जाएगा।

NSA वह कानून है जिसमें पुलिस कानून तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को कैद में ले सकती है, कैद किये जाने वाले व्यक्ति को 10 महीनें तक कारावास में रखा जा सकता है, जो भी व्यक्ति सिस्टम के लिए खतरा बनते हैं उन्हें कैद कर लिया जाता है।

दिल्ली पुलिस को यह पावर इसलिए दी गयी है क्योंकि शाहीन बाग़ में रोड पर कब्जा करके बैठे लोगों की वजह से एनसीआर के 10 लाख लोग परेशान हैं, उसके बाद अब गणतंत्र दिवस का समारोह आने वाला है उसके तहत पुलिस नागरिकों को सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराती है लेकिन धरनेबाजों की वजह से सब परेशान हैं।

कहने को तो ये महिलाएं नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं लेकिन अब पता चला है की इन्हें दोनों टाइम बिरयानी और 500 रुपये दिहाड़ी मिलती है, उसी लालच में ये महिलाएं एक महीनें से सड़क पर बैठी हैं।

loading...