CAA पर हुड्डा ने कांग्रेसियों को दिखाया आईना, कहा- संसद से पारित कानून को लागू करना ही चाहिए

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 20 जनवरी: कांग्रेस पार्टी एक तरफ नागरिकता संसोधन का विरोध कर रही है, जबकि कांग्रेस के ही कुछ दिग्गज नेता CAA का समर्थन कर रहे हैं और पार्टी को संविधान की याद दिला रहे हैं, जी हाँ? कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद के बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जो बातें कही हैं, उससे मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेस की कोशिशों को झटका लग सकता है।

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) पर कहा- ‘एक बार जब कोई कानून संसद द्वारा पारित कर दिया जाता है, तो मुझे लगता है कि संवैधानिक दृष्टिकोण यह है कि कोई भी राज्य इसे मना नहीं कर सकता है और उसे करना भी नहीं चाहिए, लेकिन इसको कानूनी तौर पर जांचा जाना चाहिए।

इससे पहले कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था, संसद से पारित हो चुके नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू करने से कोई राज्य किसी भी तरह से इनकार नहीं कर सकता और ऐसा करना असंवैधानिक होगा।

मालूम हो की कांग्रेस पार्टी CAA का जमकर विरोध कर रही है और जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वो राज्य CAA को लागू करने से इनकार कर रहे हैं।