हाथ में तिरंगा लेकर CAA के समर्थन में सड़कों पर उतरे बाबूगंज के हजारों लोग, निकाली विशाल रैली

प्रतापगढ़, 7 जनवरी: नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) पर मचे घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के बाबूगंज बाजार में में रविवार को हजारों लोग सड़क पर उतरे और नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) का समर्थन किया। इन लोगों ने करीब 1 किलोमीटर पैदल चलकर नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया।

जानकारी के मुताबिक़, बाबूगंज में CAA के समर्थन में रैली दीपक दूबे की अगुवाई में निकाली गयी, दीपक विश्व हिन्दू परिषद् के ब्लॉक अध्यक्ष हैं। इस दौरान रैली में उपस्थित लोगों ने समस्त देशवासियों से 8866288662 पर मिस्ड काल करने की अपील की, कहा की, आपकी एक मिस्ड काल सरकार को और मजबूत करेगी।

बता दें की CAA के समर्थन में बाबूगंज चौराहे से शुरू होकर अंतू थाने तक ये मार्च निकाला गया, इस मार्च में लोग हाथों में तिरंगा लेकर 1 किलोमीटर तक चले, इसके बाद मार्च में मौजूद लोगों ने एकसुर में भारत माता की जय और वन्दे मातरम का नारा लगाकर रैली का समापन किया।

क्या है CAA 

नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA का फुल फॉर्म ( Citizenship Amendment Act ) है, ये संसद में पास होने से पहले CAB यानी (Citizenship Amendment Bill) था, सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट की मदद से पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से भागकर आए हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी, ताकि उनके जीवन में नया सवेरा हो सके.

loading...