गणतंत्र दिवस पर असम में हुआ बम धमाका, कल ही शरजील ईमाम ने दी थी असम को भारत से काटने की धमकी

LIKE फेसबुक पेज

डिब्रूगढ़, 26 जनवरी: गणतंत्र दिवस के अवसर पर असम के दो जिलों (डिब्रूगढ़ और चराइदेव) में जोरदार बम धमाका हुआ है. यह धमाका रविवार सुबह उस समय हुआ, जब गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है और सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे।

बता दें की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( JNU ) के छात्र शरजील ईमाम ने कल ही ( 25 जनवरी 2020 ) को असम को भारत से काटने की धमकी दी थी और आज असम में बम धमाका हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक़, अभी तक इन धमाकों में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं हैं। क्योंकि धमाका रात में हुआ। लेकिन धमाके की वजह से कई दुकाने छतिग्रस हो गयी हैं। यह धमाका डिब्रूगढ़ के ग्राहम बाजार के नेशनल हाईवे 37 के पास एक दुकान में हुआ.जबकि दूसरा धमाका असम के चराइदेव जिले के सोनारी क्षेत्र में हुआ।

उल्लेखनीय है की शरजिल इमाम ने देश तोड़ने की धमकी देते हुए कहा था- हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम से हिंदुस्तान को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। स्थायी तौर पर नहीं तो एक-दो महीने के लिए असम को हिंदुस्तान से अलग कर ही सकते हैं। रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डालो कि उनको हटाने में एक महीना लगे। जाना हो तो जाएं वायुसेना से। असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है।