CAA हिंसा में मारे गए दंगाइयों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये देंगे अखिलेश यादव

LIKE फेसबुक पेज

लखनऊ, 5 जनवरी: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बीते दिसंबर में हुई हिंसा में मारे गए दंगाइयों के परिवार को समाजवादी पार्टी ने पांच लाख रूपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। इसकी शुरुआत रविवार को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की।

अखिलेश यादव पार्टी नेताओं के साथ ऑटो चालक वकील अहमद के घर पहुंचे और पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी। इस दौरान अखिलेश ने शोकाकुल परिजनों से मिलकर संवेदना जताई और परिवार को हर संभव मदद एवं हर समय साथ खड़े रहने का भरोसा दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैं परिवार से मिलने आया था। मुलाकात रोकने के लिए पुलिस न जाने कितनी पुलिस लगा देती है। सीएए को लेकर पूरा देश आंदोलन कर रहा है। हर नागरिक इसके खिलाफ है। सरकार उन्हें अपनी बात कहने नहीं दे रही है। हम उन लोगों के दुख में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन सरकार ऐसा नहीं चाहती है, अखिलेश ने कहा कि इसलिए हमारी मांग है इस परिवार की मदद सरकार करे। समाजवादी पार्टी हर संभव मदद करेगी।

बता दें की नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में जमकर हिंसा हुई, दंगाइयों ने कहीं पुलिस स्टेशन जला दिए दिए तो कही सरकारी को आग के हवाले कर दिया, इसके अलावा पुलिस पर पत्थरबाजी की, प्रदेश के अलग-अलग शहरों में हुई हिंसा में 18 दंगाई मारे गए।