झारखण्ड: कांग्रेस समर्थित सरकार ने कुख्यात अपराधियों से दिखाई हमदर्दी, 139 कैदी जेल से होंगे रिहा

रांची, 18 जनवरी: झारखंड में हाल ही में सत्ता परिवर्तन हुआ। भाजपा की हार हुई और कांग्रेस समर्थित झारखण्ड मुक्ति मोर्च ( झामुमो JMM ) की सरकार बनी। हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बने। झारखण्ड में नई सरकार बनते ही कुख्यात अपराधियों से हमदर्दी दिखाने लगी है। झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार ने 139 कुख्यात कैदियों को रिहा करने का फैसला लिया है। जो संगीन अपराध करके जेल में आये थे और उम्रकैद की सजा काट रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक़, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को राज्य के विभिन्न जेलों में बंद 139 कैदियों को मुक्त करने के झारखंड राज्य कारावास संशोधन परिषद के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। ये सभी कैदी राज्य के पांच केंद्रीय जेलों, एक मंडल कारागार और एक ओपेन जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

परिषद ने ऐसे कैदियों के मामलों की समीक्षा की है जिन्हें उनके आचरण, उनकी उम्र और उनके द्वारा किए गए अपराधों की प्रकृति पर विचार करते हुए आजीवन कारावास की सजा मिली थी। रिहा होने वाले सारे कैदी 14 वर्ष की सजा काट चुके हैं।

गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद ये सभी कैदी अपने परिवार के साथ रह सकेंगे। सीएम सोरेन ने कहा कि समाज के हित में अपराधियों के जीवन में बदलाव लाना समाज का एकमात्र उद्देश्य होना चाहिए।

Sponsored Articles
loading...