UP में दंगा फ़ैलाने वालों के खिलाफ योगी सरकार का कड़ा एक्शन, 50 उपद्रवियों की दुकानें सील

लखनऊ, 22 दिसंबर: नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में उपाड़रव मचाने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 50 उपद्रवियों की दुकानें सील कर दी हैं। मतलब ताला दुकान में चाबी यूपी पुलिस की जेब में, उत्तर प्रदेश में जितना नुक्सान हुआ है इन उपद्रवियों की दुकानें बेंचकर भरपाई की जाएगी। हालाँकि यूपी पुलिस ने इन उपद्रवियों को जुर्माना भरने के लिए एक हफ्ते का समय दिया है।

मालूम हो की नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में जमकर हिंसक प्रदर्शन हुआ था, सरकारी बसें जलाई गयी थी, पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया गया था, इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था की दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा, एक-एक दंगाई को गिरफ्तार करवायेंगें और उनकी सम्पत्ति जब्त करके नुकसान की भरपाई करेंगें। ठीक इसी रास्ते पर अब यूपी पुलिस चल चुकी है और जुर्माना वसूलो अभियान शुरू कर चुकी है।

इसके साथ ही गोरखपुर पुलिस ने उपद्रवियों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। लिखा गया है कि दिनांक 20.12.2019 को गोरखपुर में उपद्रवियों/पथराव करने वाले निम्न व्यक्ति चिन्हित/#Wanted है। इन व्यक्तियो की सूचना #gorakhpurpolice को दे, सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पता गोपनीय रखा जायेगा एवं उचित इनाम दिया जायेगा।