उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के लिए योगी सरकार, DGP और पुलिस जिम्मेदार, BJP को भगाओ: अखिलेश यादव

LIKE फेसबुक पेज
unnav-rape-victim-death-akhilesh-yadav-held-yogi-sarkar-responsible

लखनऊ: उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद सियासत गरमा गयी है, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विधानसभा भवन के बाहर धरने पर बैठ गए हैं, उन्होंने रेप पीड़िता की मौत के लिए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है, उन्होंने यह भी कहा की पीड़िता की मौत के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के डायरेक्टर जनरल भी जिम्मेदार हैं इसलिए जब तक भाजपा सरकार नहीं जाएगी और DGP पद से नहीं हटेंगे ऐसे ही उत्तर प्रदेश की बेटियां मरती रहेंगी।

उन्होंने कहा की इससे पहले भी एक रेप पीड़िता ने मुख्यमंत्री दफ्तर के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था लेकिन उसे न्याय नहीं मिला और उसका पूरा परिवार ख़त्म कर दिया गया। उन्नाव की ये बेटी भी कोर्ट में न्याय के लिए लड़ाई लड़ रही थी लेकिन उसे भी जलाकर मार दिया गया।

अखिलेश यादव ने कहा की हमने महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1091 पर कॉल सर्विस शुरू की थी लेकिन योगी सरकार ने उसे ख़त्म कर दिया, हमने डायल 100 शुरू किया था लेकिन योगी सरकार ने उसे बदलकर 112 कर दिया। आखिर क्या जरूरत थी इन नंबरों को बदलने की।

उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री ने शपथ लेने के बाद अपराधियों से कहा था की उत्तर प्रदेश छोड़ दें वरना उन्हें ठोंक दिया जाएगा, क्या कारण है की अपराधी उत्तर प्रदेश छोड़कर नहीं गए और आज महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार की बजह से महिलाएं असुरक्षित हैं, आज महिलाएं घर से निकलते हुए भी डरती हैं। जनता भाजपा को सबक सिखाकर रहेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्नाव रेप केस में आरोपियों को हाईकोर्ट से बेल मिली थी, उसके बाद उन्होंने कोर्ट जा रही रेप पीड़िता को जिन्दा जला दिया, रेप पीड़िता एक किलोमीटर तक अपनी जान बचाने के लिए दौड़ती रही लेकिन इस दौरान वह 90 फ़ीसदी जल गयी। उसे इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन 6 दिसंबर को रात 11.40 बजे उसकी मौत हो गयी।