बग्गा बोले- राजीव गांधी ने उतने हिन्दुस्तानियो का कत्ल किया, जितना अफ़ज़ल-कसाब ने भी नही किया

नई दिल्ली, 5 दिसंबर: दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर बग्गा ने पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आतंकी अफजल गुरु और अजमल कसाब से भी बड़ा हत्यारा बताया है।

दरअसल 1984 में हुए सिख नरसंहार पर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने पहली बार मौन तोड़ते हुए कहा की, 1984 में तत्‍कालीन गृह मंत्री नरसिंह राव ने यदि इंद्र कुमार गुजराल की सलाह पर गौर किया होता तो सिख विरोधी दंगों को रोका जा सकता था।

बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल को याद करते हुए उनके 100वें जन्‍मदिन पर मनमोहन सिंह ने कहा, 1984 में जैसे ही घटनाएं शुरू हुई, उसी दिन शाम को गुजराल केंद्रीय गृह मंत्री नरसिंह राव से मिलने गए और उनसे कहा कि हालात इतने भयावह हैं कि सरकार को जल्‍द से जल्‍द सेना को बुला लेना चाहिए. यदि उस सलाह पर गौर किया गया होता तो 1984 में इतने व्‍यापक पैमाने पर हिंसा और दंगे नहीं होते।

मनमोहन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने कहा की, बात मानी तब जाती जब नियत होती? जब देश का प्रधानमंत्री राजीव गांधी और उसके गुर्गे सज्जन कुमार, जगदीश टाइटलर, एच के एल भगत, धर्मदास शास्त्री,कमलनाथ खुद कत्ल में शामिल थे तो क्यों रोकते, इसके साथ ही बग्गा ने कहा की, राजीव गांधी ने उतने हिन्दुस्तानियो का कत्ल किया, जितना आतंकी अफ़ज़ल या कसाब ने भी नही किया होगा?