106 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आयेंगें चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ दी जमानत

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 4 दिसंबर: आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामलें में तिहाड़ जेल की हवा खा रहे कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम आख़िरकार 106 दिन बाद बाहर निकलकर आयेंगें। देश के पूर्व गृह एवं वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दी है।

बता दें कि – सुप्रीम कोर्ट ने दो लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानती पर पी.चिदंबरम को जमानत दी। चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के 15 नवंबर के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देते वक्त पी. चिदंबरम के सामने ये शर्तें रखी हैं.
* बिना इजाज़त देश छोड़कर नहीं जाएंगे
* 2 लाख का निजी मुचलका
* गवाहों से संपर्क नहीं करेंगे
* मुकदमे पर बयानबाज़ी नहीं करेंगे। मुकदमे के बारे ने मीडिया को इंटरव्यू नहीं देंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि – पी. चिदंबरम को पहली बार आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इस मामले में उन्हें शीर्ष अदालत ने 22 अक्टूबर को जमानत दे दी थी। इसी दौरान 16 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले से मिली रकम से संबंधित धन शोधन के मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया।

सीबीआई ने 15 मई, 2017 को एक मामला दर्ज किया था जिसमें आरोप था कि 2007 में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया समूह को 305 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश प्राप्त करने की मंजूरी देने में अनियमितताएं हुयीं। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी धन शोधन का मामला दर्ज किया।