नागरिकता कानून के खिलाफ खून बहाने पर उतारू हुए उपद्रवी, निहत्थे पुलिसकर्मी पर बोला हमला

नई दिल्ली, 17 दिसंबर: नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ उपद्रवी खून बहाने पर उतारू हो गए हैं, जामिया के बाद मंगलवार को दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद में खुनी हिंसा हुयी।

सीलमपुर इलाके में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शन में निहत्थे पुलिसकर्मी को बर्बरता से पीटने का विडियो सामने आया है। सीलमपुर में पत्थरबाजों की भीड़ से घिरे पुलिस के जवान भागते दिखाई दे रहे हैं, जिनमें से एक पुलिसकर्मी पीछे रह जाता है। इस पर कई उपद्रवी पुलिसकर्मी को दौड़ाकर पीटते दिखाई देते हैं। ऐसी तस्वीरें देखने के बाद आप घुसे से भर उठेंगें।

सीलमपुर के हालात की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने कहा, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस की ओर से गोली नहीं चली। सिर्फ आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। दो सरकारी बसों, एक रैपिड ऐक्शन फोर्स की बस और कुछ बाइकों को विरोध प्रदर्शन के दौरान नुकसान पहुंचा है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, सीलमपुर में दोपहर दो बजे लगभग पूरी तैयारी के साथ विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ, देखते ही देखते प्रदर्शन ने खूनी रूप ले लिया, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस और आम लोगों पर पत्थर बहाने शुरू कर दिए, यहाँ तक की स्कूली बसों को भी नहीं छोड़ा गया, जनता की रखा करने वाली पुलिस ने इन उपदर्वीं से अपनी जान बचाकर भागती दिखी।