रंगरेलिया मनाने वाला नेहरू महान या जिंदगी जेल में बिताने वाले वीर सावरकर महान: संबित पात्रा

sambit-patra-says-nehru-great-or-veer-savarkar-mountbatten-relation

नई दिल्ली: आजतक टीवी न्यूज़ चैनल पर बहस के दौरान संबित पात्रा ने पूर्व आप नेता आशुतोष से पूछा – लेडी माउंटबैटन के साथ रंगरेलिया मनाने वाले नेहरू महान थे या देश की खातिर अपनी जिंदगी जेल में बिताने वाले वीर सावरकर। संबित ने कहा की देश बचाने की खातिर वीर सावरकर ने अपनी जिंदगी जेल में कुर्बान कर दी लेकिन जवाहरलाल नेहरू लेडी माउंटबैटन के साथ रंगरेलियां मनाते रहे। इससे पहले आशुतोष ने वीर सावरकर के बारे में आपत्तिजनक बयान देते हुए वीर सावरकर को अंग्रेजों का वफादार बताने का प्रयास किया लेकिन वो यह नहीं बता पाए की अगर सावरकर अंग्रेजों के वफादार थे तो अंग्रेजों ने उन्हें आजीवन जेल की सजा क्यों दी।

इससे पहले वीर सावरकर के पौत्र रंजीत सावरकार ने राहुल गाँधी को करारा जवाब देते हुए कहा कि अगर राहुल गाँधी – राहुल सावरकर होते तो हमें शर्म से अपना मुंह छुपाना पड़ता, अच्छा है कि राहुल सावरकर नहीं हैं। वीर सावरकर देश के वीर थे और देश के लिए उन्होंने आजीवन कारावास की सजा सही थी और देश के लिए बड़ी कुर्बानी दी थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गाँधी ने आज नई दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली में कहा – मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गाँधी है, मैं भाजपा से कभी माफी नहीं मागूंगा चाहे मेरी जान चली जाए।

आपको बता दें कि राहुल गाँधी के रेप इन इंडिया बयान पर भाजपा ने माफी की मांग की थी। राहुल गाँधी ने भारत को दुनिया का रेप कैपिटल बताया था और कहा था कि मोदी ने मेक इन इंडिया बनाया था भारत अब रेप इन इंडिया बना गया है।

loading...