नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में राजस्थान के भीलवाड़ा में उमड़ा जनसैलाब

rajasthan-bhilwada-support-citizenship-amendment-act-news

भीलवाड़ा: नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ जिहादियों ने सड़क पर उतरकर जमकर हिंसा और उत्पात मचाया, कई बसें और सैकड़ों गाड़ियां जला दी गयीं। अब लोग नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में भी सड़क पर उतरने लगे हैं, राजस्थान के भीलवाड़ा में आज हजारों लोगों ने कानून के समर्थन में पदयात्रा निकाली और भारत माता की जय के नारे लगाए। देखिये वीडियो –

आपको बता दें कि देश में पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और अफ़ग़ानिस्तान के घुसपैठियों पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने नागरिकता संसोधन कानून बनाया है जिसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के हिन्दू, जैन, ईसाई, बौद्ध, सिख, पारसी अल्पसंख्यकों को ही भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है, पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और अफगानी मुस्लिमों को इसलिए भारत की नागरिकता नहीं दी जाएगी क्योंकि तीनों देश इस्लामिक राष्ट्र हैं और वहां पर मुस्लिमों के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव और प्रताड़ना नहीं होती।

भारत सरकार ने यह भी साफ़ साफ़ कहा है कि इस कानून से भारतीय मुस्लिमों को कोई खतरा नहीं है, किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। विरोध कर रहे मुस्लिम चाहते हैं कि तीनों देशों के मुस्लिम घुसपैठियों को भी भारत की नागरिकता मिले जबकि भारत सरकार तीनों देशों के मुस्लिम घुसपैठियों को उनके देश वापस भेजना चाहती है.