अयोध्या फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे प्रशांत भूषण सहित 40 बुद्धिजीवी, दायर की रिव्यू पेटिशन

नई दिल्ली, 10 दिसंबर: अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ वकील प्रशांत भूषण सहित देश के करीब 40 कथित बुद्धिजीवी फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे है। सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने वाले बुद्धिजीवियों ने कोर्ट से अयोध्या मामले पर अपने फैसले पर पुर्निवचार करने का अनुरोध किया है।

बता दें कि – वकील प्रशांत भूषण, इतिहासकार इरफान हबीब, अर्थशास्त्री प्रभात पटनायक, मानवाधिकार कार्यकर्ता हर्ष मंदर, नंदिनी सुंदर और जॉन दयाल समेत करीब 40 बुद्धिजीवियों की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया है कि वे कोर्ट के फैसले से बेहद आहत हैं। याचिकाकर्ताओं ने फैसले में कई तथ्यात्मक और कानूनी कमियों का जिक्र करते हुए कोर्ट से फैसले पर फिर से विचार करने का आग्रह किया है।

फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी कि नहीं, क्योंकि पिछले साल 14 मार्च को तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने सुनवाई के दौरान कहा था कि इस मामले में केवल मूल मुकदमे के पक्षकारों को ही अपनी बात रखने की इजाजत होगी। साथ ही दीपक मिश्रा ने इस मामले में हस्तक्षेप की कोशिश कर रहे कुछ लोगों को इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया था।

Sponsored Articles
loading...