कमलेश तिवारी मर्डर: 13 के खिलाफ चार्जशीट दायर, अशरफ और मोइनुद्दीन पर चलेगा हत्‍या का मुकदमा

LIKE फेसबुक पेज

लखनऊ, 25 दिसंबर: हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामलें में उत्तर प्रदेश पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है, जिसमें 13 लोगों को आरोपी बनाया है। आरोपितों में शामिल अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्‍या के आरोप लगाए गए हैं। इन दोनों के खिलाफ हत्‍या का मुकदमा चलेगा।

अन्‍य आरोपियों के खिलाफ अन्‍य धाराओं में मुकदमा चलाया जाएगा। सीजेएम मीरा गोठलवाल ने इसे मंजूर करते हुए मामले की सुनवाई के लिए चार जनवरी, 2020 की तारीख दी है। कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल आरोपितों के खिलाफ एसआइटी द्वारा दाखिल चार्जशीट में 13 लोगों को आरोपित बनाया गया है।

इनमें अशफाक हुसैन, मोइनुद्दीन पठान रशीद, फैजान मेम्बर, मोहसिन सलीम शेख, सैय्यद आसिफ अली, कैफी अली, मोहम्मद नावेद, रईस अहमद, मोहम्मद आसिफ रजा, मोहम्मद कामरान अशरफ, यूसुफ खान और मोहम्मद जाफर को आरोपित बनाया गया है। इनके खिलाफ एसआइटी ने हत्या, आपराधित साजिश रचने, साक्ष्य छिपाने, हत्यारोपितों को संरक्षण देने, जाली दस्तावेज बनाने, धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट और आइटी एक्ट के आरोप तय किये गए हैं।

मालूम हो कि 18 अक्‍टूबर 2019 को कमलेश तिवारी की उनके घर में घुसकर हत्‍या कर दी गई थी. शुरुआत में इस हत्‍याकांड में पुलिस ने गुजरात से तीन और उत्‍तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद पुलिस कमलेश के असली कातिल मोईनुद्दीन और अशफाक को भी दबोच लिया।