जामिया में भीषण आगजनी के बाद नदवा कॉलेज में भी हुआ विरोध प्रदर्शन, छात्रों ने किया पथराव

लखनऊ, 16 दिसंबर: दिल्ली के जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा दिल्ली में हुई आगजनी के बाद लखनऊ के नदवा कॉलेज में भी नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

नदवा कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज के गेट पर इकट्ठे होकर नारेबाजी की। सूचना पर आधा दर्जन थानों की पहुंची पुलिस ने छात्रों को तत्काल गेट के अंदर कर दिया गया।

लखनऊ के पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया की नदवा कॉलेज के लगभग 150 लोग विरोध प्रदर्शन करने सामने आये थे, छात्रों ने ने पत्थरबाजी भी की, नैथानी ने बताया स्थिति अब सामान्य है, छात्र अपनी कक्षाओं में वापस जा रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की – दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों द्वारा दिल्ली के जामिया इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रविवार को भी प्रदर्शन जारी रहा, लेकिन शाम 4 बजे के करीब अचानक ही इलाके में हिंसा भड़क गई।

उपद्रवी प्रदर्शनकारियों ने 4 सीएनजी बसों को फूंक दिया, इसके अलावा दर्जनों बसों में तोड़फोड़ की। कई कार भी फूंक दी गयी। इसके बाद जामिया और जेएनयू के छात्रों ने रविवार रात 9 बजे दिल्ली पुलिस के हेडक्वार्टर पर जाकर पुलिस के खिलाफ ही प्रदर्शन भी किया।