ममता ने दी मोदी सरकार को चुनौती, कहा- चाहे मेरी सरकार बर्खास्त कर दो, CAB नहीं लागू करुँगी

नई दिल्ली, 16 दिसंबर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मता बनर्जी ने नागरिकता संसोधन कानून को लेकर मोदी सरकार को खुली चुनौती दे दी है।

ममता बनर्जी ने कहा की, जब तक मैं जिंदा हूं, एनआरसी अथवा नागरिकता कानून कभी लागू नहीं करूंगी, आप ( केंद्र सरकार ) चाहें तो मेरी सरकार को बर्खास्त कर दें अथवा मुझे सलाखों के पीछे डाल दें लेकिन मैं यह काला कानून कभी लागू नहीं करूंगी. जब तक यह कानून समाप्त नहीं हो जाता मैं संवैधानिक तरीके से प्रदर्शन करना जारी रखूंगी।

बंगाल में हो रही हिंसा पर बोलते हुए ममता ने कहा की – राज्य में हिंसा भड़काने के लिए बीजेपी ने कुछ लोगों को धन दिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल से बाहर की कुछ ताकतें मुस्लिम समुदाय ‘का मित्र होने का दिखावा कर रही हैं’ और वे तोड़फोड़ और आगजनी में शामिल हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की नागरिकता संसोधन कानून बनने के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसक प्रदर्शन जारी है, प्रदर्शनकारियों ने कई रेलवे स्टेशन तहस-तहस कर दिये, सरकारी अधिकारीयों को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रहे हैं, रोड जाम कर दे रहे हैं। पश्चिम बंगाल में ऐसे प्रदर्शन हो रहे है, जैसे प्रदर्शनकारियों के लिए कानून व्यवस्था कुछ मायने ही नहीं रखती।