नागरिकता संसोधन बिल का विरोध करने के लिए लाखों की तादाद में सड़क पर उतरे केरल के मुस्लिम

नई दिल्ली, 11 दिसंबर: नागरिकता संसोधन बिल लोकसभा में पास होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को इस बिल को राज्यसभा में पेश किया। कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियां इस बिल का जबरदस्त विरोध कर रही हैं। हालाँकि अमित शाह ने साफ़ कर दिया है की इस बिल से मुसलमानों को कोई हानि नहीं है, देशहित में है यह बिल।

इसके बावजूद मुस्लिम समुदाय नागरिकता संसोधन बिल का जबरदस्त विरोध कर रहा है, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लाखों की तादाद में हरा झंडा लिए मुस्लिम दिखाई दे रहे रहे हैं, तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है की यह तस्वीर केरल की है और ये नागरिकता संसोधन बिल का विरोध कर रहे हैं।

भारतीय जनता युवा मोर्चा ( BJYM ) के जनरल सेक्रेटरी अभिजीत मिश्रा ने ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- ज़रा बिल के विरोध में केरल के मुस्लिमों द्वारा रैली देखिए!! क्या ये CAB2019 बिल का विरोध इसलिए कर रहे हैं कि ग़ैर-भारतीयों को देश छोड़ना होगा…या फ़िर ये बिल इनके गज़वा-ऐ-हिन्द में सेंध लगा सकता है इस वजह से?

दरअसल नागरिकता बिल लागू होने के बाद पाकिस्तान, बांगलदेश और अफगानिस्तान के मुस्लिम भारत नहीं आ पायेंगें। जबकि हिन्दू, सिख आदि कई जाती आयेंगें तो उन्हें आसानी से नागरिकता मिल जायेगी।

loading...