CAA के नाम पर हिंसा करने वालों पर भड़के कर्नाटक के मंत्री, गोधरा जैसे हालात की दी चेतावनी

LIKE फेसबुक पेज

कर्नाटक, 21 दिसंबर: नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ देशभर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन पर बीजेपी नेता एवं कर्नाटक सरकार में मंत्री सीटी रवि ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कर्नाटक के मंत्री कथित तौर पर यह कहते हुए सुने गए कि यदि बहुसंख्यकों ने अपना संयम खोया तो गोधरा जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। बीजेपी नेता के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जतायी है और इसे ‘भड़काऊ’ करार दिया है।

पर्यटन मंत्री रवि ने यह बयान संवाददाताओं द्वारा बुधवार को कांग्रेस विधायक यूटी कादर के हाल के एक बयान के बारे में पूछे गए एक सवाल के उत्तर में कही।

मंत्री रवि ने कहा, जब लोगों ने गोधरा में ट्रेन में आग लगा दी थी। अगर वे भूल गए हैं, तो उन्हें एक बार याद करना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि यहां बहुसंख्यक समुदाय संयम से है, आप हर जगह आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर वे भी क्रोधित होते हैं और उनके धैर्य की सीमा टूट जाती है, तो उसके बाद क्या होता है- आपको एक बार पीछे मुड़कर देखने की जरूरत है। हमारा धैर्य हमारी कमजोरी नहीं है।

बता दें की नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं, सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा हैं।