योगी के तर्ज पर येदियुरप्पा: कर्नाटक में भी उपद्रवियों से कराई जाएगी नुकसान की भरपाई

LIKE फेसबुक पेज

कर्नाटक, 28 दिसंबर: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहा हैं। इसका सबसे ज्यादा असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिला है। विरोध-प्रदर्शन के दौरान कई जगहों से हिंसा भी हुई। जगह-जगह पर निजी और सार्वजनिक संपत्तियों को नष्ट किया गया वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।

इस हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार एक्शन में आ चुकी हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही कहा था कि उपद्रवियों के चिह्नित कर उनकी संपत्ति जब्त कर हिंसा में हुई क्षति की भारपाई की जाएगी। अब सीएम योगी की राह पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता येदियुरप्पा भी चल पड़े है।

गौरतलब है यूपी की तरह कर्नाटक के कई जिलों में सीएए के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को लाखों का नुकसान पहुंचा। यूपी के बाद कर्नाटक दूसरा राज्य होगा जहां की राज्य सरकार प्रदर्शनकारियों से सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई करेगी। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा सरकार ने योगी आदित्‍यराज सरकार से सीख लेते हुए यह निर्णय लिया है। कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार अब प्रदर्शनकारियों से सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई करेगी।