जीत के बाद हेमंत सोरेन ने भ्रस्टाचार के आरोप में जेल की हवा खा रहे लालू यादव को कहा धन्यवाद

झारखण्ड, 23 दिसंबर: झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने खुशी जताई है। हेमंत सोरेन ने सोमवार को जीत के बाद कहा कि झारखंड की जनता ने जो स्पष्ट जनादेश दिया है, इसके लिए जनता का आभारी हूं. इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद कहा। हेमंत सोरेन उसी लालू यादव का धन्यवाद कर रहे हैं जो भ्रस्टाचार के आरोप में जेल की हवा खा रहे हैं।

मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने कहा कि नोटबंदी की तरह अब लोगों को नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा, जो की जनता के साथ अन्याय है, उन्होंने कहा, नोटबंदी की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हुई और अब नागरिकता कानून पर भी लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मजदूर इधर-उधर काम करते हैं, अब मजदूर मजदूरी करेगा कि लाइन में खड़ा होकर अपनी नागरिकता साबित करने की कोशिश करेगा।

झारखंड के भावी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, मैं गठबंधन के लिए लालू यादव और सोनिया गांधी का धन्यवाद करता हूं, जो मेरी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की कांग्रेस ने सिर्फ जेएमएम से गठबंधन किया था. सोनिया गांधी प्रचार करने नहीं गयी थी, जबकि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला, आईआरसीटीसी सहित कई घोटालों में आरोप सिद्ध होने के बाद जेल ही हवा खा रहे हैं।