CAB का विरोध कर रहे जामिया इस्लामिया के छात्रों ने की पत्थरबाजी, पुलिस ने की लाठीतोड़ पिटाई

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 13 दिसंबर: राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर प्रदर्शन कर रहे जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों पर पुलिस ने दोनों हाथों से लाठियां बरसाई।

बताया जा रहा है कि विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और छात्रों पर काबू पाने के लिए लाठियां भी भांजी। कई पुलिसकर्मियों और कई छात्रों को चोटें आईं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्र शुक्रवार को जुमे की नवाज अदा करने के बाद नागरिकता संसोधन बिल का विरोध करने सड़कों पर उतरे, कानून व्यवस्था बरक़रार रहे इसके लिए भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। अचानक जामिया मिलिया के छात्रों का प्रदर्शन हिंसक रूप लेने लगा, मौके पर मौजूद पुलिस ने हिंसक प्रदर्शन रोकने की कोशिश की।

परन्तु जामिया के छात्रों ने एक न सुनी उल्टा पुलिस पर ही धावा बोल दिया और जमकर पत्थरबाजी कर दी, उसके बाद दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जामिया के छात्रों की जमकर पिटाई की, यहाँ तक की पुलिस की कई लाठियां भी टूट गयी, जिसे लाठीतोड़ पिटाई कहा जाता है। इस दौरान छात्रों को पुलिस की लाठियों से चोट आयी जबकि पुलिस को जामिया के छात्रों के पत्थरों से चोट आयी।