डकैती डाल करोड़पति बन गए थे कय्यूम और अय्यूब, गिरफ्तारी के बाद हुआ 64 मामलों का पर्दाफाश

नई दिल्ली, 8 दिसंबर: दिल्ली पुलिस ने दो ऐसे भाइयों को गिरफ्तार किया है, जो चोरियां करके करोड़पति बन गए, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है दोनों कितने कुख्यात चोर थे? दोनों का नाम कय्यूम और अय्यूब है।

दाेनाें भाइयाें की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने चोरी की 64 वारदातें सुलझाने का दावा किया है। डीसीपी ईस्ट डिस्ट्रिक जसमीत सिंह ने बताया कुछ महीनों में दिन में चोरी की काफी वारदातें सामने आईं। स्पेशल स्टाफ की टीम लंबे समय से चाेराें की जानकारी जुटा रही थी। कई जगह से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी ली। उनमें आरोपी दिखे, लेकिन पहचान नहीं हो सकी। शुक्रवार को पुलिस को एक खास सुराग मिला। मुखबिर ने बताया कि इन वारदाताें में शामिल आरोपी कड़कड़डूमा कोर्ट के पास आयेंगें। उसके बाद ट्रैप लगाकर दोनों भाइयाें को पकड़ लिया।

पुलिस पूछताछ में पता चला की चोरी के माल से ही कय्यूम और अय्यूब ने दिल्ली के कबीर नगर में 47 लाख और यमुना विहार में 65 लाख रुपए के दो मकान भी खरीद लिए थे। इनके कब्जे से सवा दाे किलाे साेना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। इसके अलावा 27 लाख रुपए नकद, 53 मास्टर चाबी और लाखों रुपए का अन्य सामान भी मिला है।

Sponsored Articles
loading...