कांग्रेस कार्यालय में हुई मारपीट, गुस्साएं कांग्रेसियों ने CAA का विरोध करने वालों को जमकर पीटा

लखनऊ, 18 दिसंबर: एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित पूरी कांग्रेस पार्टी नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) का जमकर विरोध कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे कांग्रेसी नेता भी हैं जो नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) का समर्थन भी कर रहे हैं, जी हाँ। ऐसा नजारा बुधवार को उत्तर प्रदेश में देखने को मिला।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, लखनऊ कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आपस में मारपीट कर ली, नागरिकता संसोधन कानून को लेकर, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के एक गुट ने उन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को देशद्रोही बताकर जमकर पीटा जो नागरिकता संसोधन कानून ( CAA ) की खिलाफत कर रहे थे।

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच जब मारपीट हो रही थी तब कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मौजूद थे, इस मारपीट में पार्टी प्रवक्ता उमाशंकर और एक अन्य प्रवक्ता को गंभीर चोट आयी है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को समझाते रहे आपस में मारपीट मत मरो, बाहर क्या सन्देश जाएगा, लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता अध्यक्ष की बात को दरकिनार करते हुए एक दूसरे की पिटाई करने में जुटे थे।

बता दें की कांग्रेस पार्टी नागरिकता संसोधन कानून का विरोध करने के साथ-साथ उन लोगों का समर्थन भी कर रही है जो विरोध प्रदर्शन के नाम पर हिंसा कर रहे हैं, पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे हैं, मासूम बच्चों की बसों को निशाना बना रहे हैं।