भारत को “रेप इन इंडिया” के रूप में प्रमोट कर रहे हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नई दिल्ली, 13 दिसंबर: चौकीदार चोर है के नारे के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब भारत को रेप इन इण्डिया के रूप में प्रमोट कर रहे हैं। नागरिकता बिल पर हमलावर रुख अपना रही कांग्रेस की राह अब उनके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोक दी है और अब कांग्रेस ही घिरने लगी है।

राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान पर अब भाजपा हमलावर हो गई है। कांग्रेस को खुद अपने नेता का बचाव करना पड़ रहा है। लोकसभा में शुक्रवार को बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ जमकर हंगामा किया। भाजपा की महिला सांसदों स्मृति इरानी, लॉकेट चटर्जी और अन्य सांसदों ने राहुल के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की। बीजेपी की ओर से राहुल गांधी की माफी की मांग की गई।

दरअसल, कुछ दिनों पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक विवादित बयान दिया था. रेप घटनाओं का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि दुनिया अब भारत को ‘मेक इन इंडिया’ नहीं बल्कि ‘रेप इन इंडिया’ के नाम से जानती है, राहुल गांधी यहीं नहीं रुके उन्होंने एक और रैली में भारत को रेप इन इण्डिया करार दिया।

राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा की – इतिहास में पहली बार हुआ कि गांधी खानदान का बेटा सरेआम कहता हो, आओ भारत में बलात्कार करो। क्या राहुल गांधी कह रहे हैं कि भारत में हर पुरुष रेप करना चाहता है? क्या राहुल गांधी का देश की जनता को संदेश है कि महिलाओं का रेप होना चाहिए, स्मृति ने कहा की इस देश हर व्यक्ति बलात्कारी नहीं है, राहुल गांधी तुरंत अपने बयान पर माफ़ी मांगें।