निजी दौरा बताकर पाकिस्तान गए थे सिद्धू, अब पंजाब सरकार से ले लिया पूरा खर्च

पंजाब, 27 दिसंबर: कांग्रेसी नेता और पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे, जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। वहीं, आरटीआई के हवाले से नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक,इमरान खान के शपथ समारोह में शिरकत करने पाकिस्तान गए सिद्धू ने इस यात्रा को निजी यात्रा बताया था। लेकिन इस दौरे को लेकर आरटीआई से मिली जानकारी के बाद विपक्षी दल अकाली दल ने सवाल उठाए हैं।

अकाली दल का कहना है कि ये कैसी निजी यात्रा थी जिसमें मुख्यमंत्री के मना के बाद भी तत्कालीन कैबिनेट मंत्री सिद्धू पाकिस्तान गए और पंजाब सरकार से डेली अलाउंस, ट्रैवल अलाउंस और अपनी गाड़ी के ईंधन, ड्राइवर का खर्च तक लिया जो केवल कुछ हजार ही बनता है।

आरटीआई से जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, सिद्धू अटारी से वाघा बॉर्डर तक 88 किमी गाड़ी चलाने के 1320 रु क्लेम किए गए। इसके अलावा 17 अगस्त को 2018 को रोजाना भत्ता 1500 रु क्लेम किया गया, इस दौरान सिद्धू सरकारी काम पर नहीं थे। जबकि ड्राइवर की सैलरी के तौर पर 333 रु क्लेम किया गया, इसके अतिरिक्त 18 अगस्त, 2018 को भी 333 रु ड्राइवर की सैलरी के तौर पर क्लेम किए गए। वहीं, 19 अगस्त को वाघा बॉर्डर से चंडीगढ़ गाड़ी चली जिसके लिए 5550 रु क्लेम किए गए।

दरअसल, इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के सवाल पर सिद्धू ने कहा था कि ये कोई सरकारी यात्रा नहीं है, इमरान खान उनके दोस्त हैं और इसी वजह से वे पाकिस्तान जा रहे हैं। वहीं, आरटीआई के हवाले से सामने आई जानकारी के बाद सिद्धू की इस पाकिस्तान यात्रा पर सियासत एक बार फिर गरमा सकती है।

loading...