ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुलकर किया नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन, लोग बोले- बहुत अच्छा

नई दिल्ली, 11 दिसंबर: नागरिकता संसोधन बिल का कांग्रेस पार्टी एक तरफ जहाँ संसद से लेकर सड़क तक विरोध कर रही है तो वहीँ कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुलकर नागरिकता संसोधन बिल का समर्थन किया है।

बुधवार को इंदौर में मीडिया से बातचीत के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बिल संविधान के विपरीत अलग बात है, लेकिन इसमें भारत की वसुधैव कुटुंबकम की विचारधारा और सभ्यता है। सिंधिया ने यह भी कहा कि पहले देशों के आधार पर हुआ। अब राज्य, धर्म के आधार हो रहा है।

सिंधिया ने कहा- केवल प्रजातंत्र की बात नहीं, बल्कि पिछले तीन-चार हजार सालों के इतिहास को देखा जाए तो भारत ने सभी को अपनाया है। वसुधैव कुटुंबकम भारत की विशेषता रही है, जो बिल लोकसभा में पारित कराया गया और आज जिसे राज्यसभा में पेश किया जा रहा है- मैं मानता हूं कि जो भारत की विचारधारा और सभ्यता है कि सभी को साथ में लेकर चलना, इस अध्यादेश में भी धर्म और राज्य के आधार की बात है।

बता दें की इससे पहले भी सिंधिया कई बार पार्टीलाइन से अलग बयान दे चुके हैं, धारा 370 पर भी सिंधिया ने मोदी सरकार का समर्थन किया था, जबकि कांग्रेस ने विरोध किया था।