कांग्रेस बोली- अजय सिंह बिष्ट के राज में जनता मर रही है, लोग बोले- हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

लखनऊ, 21 दिसंबर: नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में हो रही हिंसा में उत्तर प्रदेश में 11 लोगों की मौत हो चुकी है, उत्तर प्रदेश में हुई इस घटना को लेकर कांग्रेस ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के ऑफिसियल हैंडल से किये गए ट्वीट में लिखा है – मुख्यमंत्री अजय सिंह बिष्ट के शासन में यूपी की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। लोग मर रहे हैं, लेकिन भाजपा सरकार के चेहरे पर शिकन तक नहीं है। कानून-व्यवस्था को बहाल करना सरकार की जिम्मेदारी है। हम प्रदेश में शांति की कामना करते हैं।

बता दें की देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में हिंसा जारी है. उत्तर प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन शहरों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई है. यूपी में इस हिंसा में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है।

बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शांति की अपील की है, वहीं राजनीतिक दलों पर इस आग को भड़काने का आरोप भी लगाया है. यूपी में अब तक हिंसक प्रदर्शन के दौरान 11 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जिसमें फिरोजाबाद, बिजनौर और कानपुर में दो-दो मौत जबकि मेरठ में चार और संभल में एक प्रदर्शनकारी की मौत हुई है।