चाहे कुछ भी हो जाए…हम नागरिकता संशोधन बिल को पास नहीं होंगे देंगें: बदरुद्दीन अजमल

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 9 दिसंबर: मोदी सरकार आज नागरिकता संशोधन विधेयक संसद में पेश करेगी, इस विधेयक का विरोध करते हुए AIUDF के सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा है की हम इस बिल को पारित नहीं होने देंगें।

AIUDF प्रमुख और असम के धुबरी से सांसद बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि – यह विधेयक ( नागरिकता संशोधन बिल ) संविधान के विरुद्ध और हिंदू-मुस्लिम एकता के खिलाफ है। अजमल ने कहा कि, हम इस विधेयक को खारिज करते हैं और विपक्ष इस पर हमारे साथ है। इसके साथ ही बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि, कुछ भी हो जाए, हम इस विधेयक को पारित नहीं होने देंगे।

बता दें कि – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 12 बजे लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश करेंगे। सड़क से लेकर संसद तक इसका विरोध हो रहा है।

बता दें कि – इस बिल के पारित होते ही छह दशक पुराना नागरिकता कानून-1955 बदल जाएगा और तीन पड़ोसी देशों पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानस्तिान से आने वाले गैरमुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने की प्रक्रिया बेहद सरल हो जाएगी। सरकार की योजना सोमवार को लोकसभा में यह बिल पारित कराने के बाद मंगलवार को राज्यसभा में भी इस पर मंजूरी की मुहर लगवा लेने की है। अब देखना यह दिलचस्प होगा की क्या मोदी सरकार इस बिल को पास कराने में सफल होती है या नहीं?