जातिवादी हुआ ट्विटर, धर्म मे जातिवाद के नाम पर जहर घोलने वाले दिलीप मंडल को दिया ब्लू टिक

नई दिल्ली, 4 नवंबर: माइक्रोब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर भी अब जातिवादी हो गया है। पहले तो साम्प्रदायिक ही था। इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है। दरअसल दलित चिंतन की फुलवारी लगाने दिलीप मंडल हर बात में जनेऊ और ब्राह्मणवाद ढूढ़ लेते हैं. दिलीप मंडल का मानना है की पूरा विश्व भारत के ब्राह्मणों द्वारा संचालित है।

दिलीप मंडल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक लेने के लिए दलितों के दिमाग में जहर घोलकर ट्विटर पर ब्राह्मणवादी, काटिस्ट ट्विटर जैसा ट्रेंड चलवाया और मुंबई स्थित ट्विटर ऑफिस पर ताला लगाने की धमकी दी। उसके बाद ट्विटर ने दिलीप मंडल को ब्लू टिक दे दिया। दलित मंडल हमेशा धर्म में जातिवाद के नाम पर जहर घोलने का काम करते रहते हैं।

गौरतलब है कि – दिलीप मंडल जैसे चिंतकों के पास दलितों के नाम पर राजनीति को ले कर कुछ खास बचा नहीं। या तो इन्होंने अफवाह फैला कर दलितों से आगजनी करवाई या फिर जबरदस्ती की दलित सम्मान रैलियाँ निकालीं, जिसका हासिल कुछ नहीं रहा।

https://twitter.com/updeshrana100/status/1191246577551044608?s=20

उसके बाद ब्लू टिक लेने के लिए ट्विटर को ब्राह्मणवादी बताकर कई ट्रेंड चलवाये और ब्लू टिक मिल भी गया। दिलीप मंडल को ब्लू टिक देकर ट्विटर ने यह साबित कर दिया है की अगर कोई भी ट्विटर के ऑफिस पर ताला लगाने की धमकी देकर या कोई ट्रेंड चलाकर ब्लू टिक ले सकता है। दिलीप मंडल को मिले ब्लू टिक के विरोध में ट्विटर पर अब #RemoveBlueTickOfDilipMandal ट्रेंड चल रहा है।