सबरीमाला-राफेल और राहुल गांधी पर आज फैसला सुनाएगा सुप्रीम कोर्ट

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 14 नवंबर: सुप्रीम कोर्ट में आज बड़े फैसलों का दिन है। राफेल विमान सौदे, सबरीमाला विवाद पर दायर की गई पुनर्विचार याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अवमानना मामले पर भी निर्णय सुनाएगा।

बता दें की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर दायर किए गए अवमानना मामले में सर्वोच्च अदालत आज ही अपना फैसला सुनाएगी. लोकसभा चुनाव के दौरान जब सुप्रीम कोर्ट की ओर से राफेल विवाद पर फैसला आया था, तब राहुल गांधी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है कि चौकीदार चोर है।

इसी के बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी और उनपर राजनीति में सुप्रीम कोर्ट का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. आज सर्वोच्च अदालत इसी पर फैसला सुना रही है..इसी तरह राफेल की खरीद पर भी सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा।

उलेखनीय है की पिछले कुछ दिनों में सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद, कर्नाटक विधायक विवाद और CJI ऑफिस में RTI के मसले पर फैसला सुना चुकी है.सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सबरीमाला मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मंदिर परिसर के आसपास 10 हजार पुलिस जवानों की तैनाती की गई है।