कुर्सी के लिए हिंदुत्व और भगवा त्यागने को तैयार हुई शिवसेना, कल सरकार गठन पर..?

LIKE फेसबुक पेज

महाराष्ट्र, 21 नवंबर: प्रखर हिंदुत्ववादी राजनितिक पार्टियों में शुमार शिवसेना को महाराष्ट्र में कुर्सी के लिए हिंदुत्व और भगवा त्यागने को तैयार हो गई है, ऐसी जानकारी खुफिया रिपोर्टों से मिली है। शिवसेना अब एकदम सेकुलर छवि में नजर आएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मुताबिक हिंदुत्व का राग अलापने वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने यहां तक कह दिया कि शिवसेना तो पहले से ही सेक्युलर है. मालूम हो की इससे पहले कांग्रेस ने शिवसेना के सामने उग्र हिंदुत्व को छोड़कर सेक्युलर होने की शर्त रखी थी।

बता दें कि बुधवार रात को एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे से बातचीत हुई. जिसमें पवार ने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत शिवसेना से सेक्युलर रहने की बात की. शिवसेना नेता ने इसपर सहमति भी जता दी है. यानि सरकार बनाने के लिए शिवसेना किसी भी तरह के शर्त मानने से परहेज नहीं कर रही है।

उल्लेखनीय है की महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था, दोनों सरकार बनाने के लिए बहुमत भी हासिल कर लिया था। लेकिन एन मौके पर 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी शिवसेना ने बीजेपी से रिश्ता तोड़ दिया और अब समर्थन के लिए कांग्रेस-एनसीपी के पास चक्कर लगा रही है।