भाजपा को ठेंगा दिखाने के लिए शिवसेना तैयार

LIKE फेसबुक पेज
shivsena-could-make-government-with-ncp-and-congress-news-in-hindi

मुंबई: महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा था। दोनों पार्टियों ने बहुमत का आंकड़ा भी पार कर लिया है लेकिन शिवसेना राज्य में अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहती है इसलिए शिवसेना भाजपा को ठेंगा दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस से संपर्क कर लिया है और तीनों को मिलाकर बहुमत मिल रहा है। भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस भी शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार हो गयी है.

महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा को 105 सीटें मिली हैं और भाजपा सबसे बड़ा दल बनकर उभरी है. शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं, एनसीपी को 54 सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं.

भाजपा अपने मुख्यमंत्री पर अड़ी है तो शिवसेना अपने मुख्यमंत्री पर अड़ी है। इसका फायदा कांग्रेस और एसीपी उठाना चाहती है। शिवसेना भी एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने को तैयार दिख रही है।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने साफ़ साफ़ बोल दिया है कि पूरा महाराष्ट्र शिवसेना के साथ है और पूरा महाराष्ट्र शिवसेना का मुख्यमंत्री देखना चाहता है। भाजपा घमंड में ना रहे. मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा, चाहे लिख कर ले लो।