हरियाणा में खुदाई के दौरान मिला हजारों साल पुराना शिवलिंग, CM खट्टर ने किया दर्शन

LIKE फेसबुक पेज

करनाल, 8 नवंबर: हरियाणा के करनाल में खुदाई के दौरान हजारों वर्ष पुराना प्राचीन शिवलिंग मिला है…ये शिवलिंग करनाल के फरीदपुर गाँव में मिला है। शिवलिंग का दर्शन करने के लिए आस-पास के लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी शिवलिंग का दर्शन करने पहुंचे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुदाई के दौरान मिले प्राचीन शिवलिंग, नंदी और शिलाओं के दर्शन किए और सनातन परम्परा के अनुसार मंत्रोच्चारण के बीच पूजा-अर्चना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने नौजवान साथियों का हौंसला बढ़ाया और कहा कि गांव के लोगों की धार्मिक आस्था का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

सीएम खट्टर कहा कि रेत खनन के कार्य में प्राचीन मूर्तियां मिलने से करनाल जिला के गांव फरीदपुर अब एक साधारण गांव नहीं रहेगा, बल्कि उसे राष्ट्रीय मानचित्र पर विशेष पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग की जांच में इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि यमुना के इस क्षेत्र में इस तरह की कुछ और प्राचीन संस्कृति की मूर्तियां उपलब्ध हैं या नहीं। जांच में पुष्टि होने के बाद पुरातत्व विभाग के माध्यम से इस क्षेत्र के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्य योजना तैयार की जाएगी और यह क्षेत्र देश और विदेश के लोगों के आकर्षण के केन्द्र के रूप में उभरकर सामने आएगा।