सुप्रीम कोर्ट में एक बार राजीव धवन सम्भालेंगें मुस्लिम पक्ष की कमान, पहली बार मिली थी पटखनी?

नई दिल्ली, 17 नवंबर: सीनियर वकील राजीव धवन एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिम पक्ष की कमान सम्भालेंगें। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की रविवार को आयोजित बैठक में तय किया गया कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी, बोर्ड द्वारा एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की पैरवी का जिम्मा राजीव धवन को सौंपा गया है।

बता दें कि – अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में बोर्ड के की सदस्य शामिल हुए. इसमें तय किया गया कि बोर्ड द्वारा इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी. इसके साथ ही बोर्ड ने यह साफ कर दिया कि कोर्ट के 5 एकड़ जमीन दिए जाने फैसले को वह नहीं मानेंगे.

बाबर एक्शन कमेटी के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कहा कि कोर्ट के फैसले में कई खामियां देखते हुए हमने पुनर्विचार याचिका दायर करने का फैसला किया है. हम बाबरी मस्जिद के लिए कोर्ट गए थे, ना कि मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन लेने के लिए।

उल्लेखनीय है कि – अयोध्या मामलें का निपटारा करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन को रामलला को दे दिया। वहीँ मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन बाहर दी है। लेकिन मुस्लिम पक्ष 5 एकड़ जमीन नहीं लेगा, बल्कि पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा।