संसद का शीतकालीन सत्र शुरू, पहले ही दिन विपक्ष ने मचाया हंगामा, कहा- फारूक अब्दुल्ला को..?

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 18 नवंबर: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया और फारूक अब्दुल्ला का मुद्दा उठाया।

विपक्षी सांसदों ने संसद में हंगामा करते हुए एकसुर में कहा कि, विपक्ष पर हमला बंद करो, दारुक अब्दुल्ला को रिहा करो। बता दें कि – फारूक अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से लोकसभा सांसद है। फिलहाल वो नजरबंद हैं।

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए मोदी सरकार ने फारूक अब्दुला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती सहित सैकड़ों अलगाववादियों को नजरबन्द कर दिया। क्योंकि अगर ये लोग बाहर होते तो कुछ ऐसा बयान जरूर देते जिससे कश्मीर की शांति व्यवस्था बिगड़ सकती थी। इसी को मद्देनजर रखते हुए मोदी सरकार ने इन नेताओं को नजरबंद करने का फैसला लिया। क्योंकि न रहे बांस, न बाजे बांसुरी। जब दंगा भड़काने वाले रहेगा ही नहीं तो दंगा होगा कैसे। यही वजह है की जम्मू कश्मीर में माहौल बिल्कुल शांत है।

इसके अलावा शिवसेना के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर होने के साथ विपक्ष ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले अपनी संख्या को बढ़ा लिया है. संयुक्त विपक्ष की ताकत लोकसभा में 200 के आंकड़े को पार कर गई है, जहां संख्या की कमी के कारण विपक्ष के नेता का पद खाली है.