अयोध्या केस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पाकिस्‍तान से आई ये प्रतिक्रिया

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 9 नवम्बर: सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी विवाद पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित भूमि रामलला को सौंप दी, यानी की हिन्दुओं को, इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को भी 5 एकड़ वैकल्पिक जमीन दी है। अब सरकार तय करेगी की मुस्लिमों को अयोध्या के अंदर ही 5 एकड़ जमीन कहाँ देना है।

सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर पाकिस्तान से भी प्रतिक्रिया आयी है, पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि – यह फैसला पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर और अधिक दबाव डालेगा।

कुरैशी ने पाकिस्तानी मीडिया से बात करते जुए कहा – भारतीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर अधिक दबाव पड़ेगा। उन्होंने कहा, पाकिस्तान विदेश कार्यालय फैसले का विवरण पढ़ने के बाद इस मामले पर आधिकारिक बयान जारी करेगा. कुरैशी ने फैसले के समय पर भी सवाल उठाया, जो ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के साथ मेल खाता है।

बता दें कि – भारत में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया जा रहा है, हालाँकि असदुद्दीन ओवैसी और सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी फैसले से संतुष्ट नहीं हैं।