मोदी-शाह ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाकर बहुत ओछी हरकत की है: सुरजेवाला

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 8 नवंबर: केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार को एसपीजी सुरक्षा में बड़ा बदलाव किया, केंद्र सरकार ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा को हटाने का फैसला लिया है..गांधी परिवार में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को एसपीजी सुरक्षा प्राप्त थी जो की अब नहीं मिलेगी।

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटने के बाद कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर हमलावर है, कांग्रेस के आधिकारिक प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर मोदी-शाह पर हमला बोला।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि – जिस तरह मोदी और शाह ने श्रीमती सोनिया गांधी, श्री राहुल गांधी और श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा की एसपीजी सुरक्षा हटाई है, वो दिखाता है कि अपने राजनैतिक विरोधियों के प्रति नफरत और ओछेपन में मोदी और शाह किसी भी हद तक गिर सकते हैं। इसके अलावा सुरजेवाला ने कहा कि, मोदी सरकार विपक्षी नेताओं के साथ बदले की भावना से कार्यवाही कर रही है, इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगें।

बता दें कि – शुक्रवार को गृह मंत्रालय की सुरक्षा समीक्षा कमेटी की बैठक में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया। कमेटी की सिफारिश के अनुसार अब गांधी परिवार के सदस्य को एसपीजी के बजाय सीआरपीएफ की जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की जाएगी। समिति की बैठक में गांधी परिवार की सुरक्षा की समीक्षा की गई और पाया गया कि उन्हें बहुत ज्यादा खतरा नहीं है। वैसे भी राहुल गांधी एसपीजी का इस्तेमाल काम ही करते हैं।