शिवसेना का समय ख़त्म, राज्यपाल ने एनसीपी को भेजा सरकार बनाने का न्योता

maharashtra-rajyapal-invited-ncp-to-farm-government-after-shiv-sena-time-end

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं, शिवसेना को बहुमत साबित करने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था लेकिन यह समय ख़त्म होने से पहले शिवसेना बहुमत साबित करने का पत्र नहीं दिखा पायी, शिवसेना ने 3 दिन का समय माँगा लेकिन राज्यपाल ने समय देने से इंकार कर दिया। अब राज्यपाल ने शिवसेना को साइड लाइन करके एनसीपी को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। एनसीपी नेता आज रात राज्यपाल से मिल सकते हैं।

आपको बता दें की महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना बड़ी बड़ी बातें कर रही थी, कभी 170 विधायकों का समर्थन का दावा करती थी, कभी कहती थी कि CM तो शिवसेना का ही बनेगा। शिवसेना ऐसा जाहिर कर रही थी जैसे कि कांग्रेस और एनसीपी इनकी जेब में हो लेकिन आज कांग्रेस ने एक प्रेस रिलीज जारी करके आसमान में उड़ रही शिवसेना को जमीन पर पटक दिया है। राज्यपाल ने शिवसेना को बहुमत साबित करने के लिए 24 घंटे का वक्त दिया था जो पूरा होने वाला है लेकिन कांग्रेस और एनसीपी ने अभी समर्थन देने की घोषणा भी नहीं की है।

आज शाम को एक प्रेस रिलीज जारी करके कांग्रेस ने शिवसेना की नींद उड़ा दी, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में समर्थन पर फैसला नहीं हो सका, प्रेस रिलीज में कहा गया है कि अभी एनसीपी प्रेजिडेंट शरद पवार से बातचीत की जा रही है, इसके अलावा अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

कांग्रेस की प्रेस रिलीज पढ़ने के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे तुरंत राज्यपाल के पास पहुंचे और उनसे और समय दिए जाने की मांग की लेकिन राज्यपाल ने समय देने से मना कर दिया। राज्यपाल ने कहा कि कल तक तो आप सरकार बनाने का दावा कर रहे थे लेकिन अभी तक आपको किसी भी पार्टी का समर्थन ही नहीं मिला है तो सरकार कैसे बनाओगे।

अब अगर कल दोपहर तक शिवसेना ने राज्यपाल को बहुमत का पत्र नहीं दिखाया तो उसका समय ख़त्म हो जाएगा और महाराष्ट्र में राष्रपति साशन लग जाएगा। शिवसेना पर भाजपा को धोखा देने के आरोप लग रहे हैं लेकिन अब उसकी हालत इतनी खराब हो गयी है कि लोग शिवसेना की हंसी उड़ा रहे हैं। कहते हैं आसमान से गिरे और खजूर पर लटके, वही हाल शिवसेना का है।