सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले तेजस्वी- मंदिर-मस्जिद की जगह स्कूल और हॉस्पिटल बनें

LIKE फेसबुक पेज

पटना, 9 नवंबर: अयोध्या मामलें पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सर्वमान्य है लेकिन राजनीतिक दलों को मंदिर-मस्जिद बनने से ज्यादा अच्छे स्कूल कॉलेज और हॉस्पिटल बनाने चाहिए।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके कहा कि – माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फ़ैसले का सहदय सम्मान। देश का प्रत्येक मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा, चर्च हमारा ही है। कुछ भी और कोई भी पराया नहीं है। सब अपने है। अब राजनीतिक दलों का ध्यान अच्छे स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और अस्पताल बनाने एवं युवाओं को रोज़गार दिलाने पर होना चाहिए।

बता दें कि – अयोध्या पर बरसों से चले आ रहे विवाद का शनिवार 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के साथ ही निपटारा हो गया। फैसले के बाद राजनीतिक हलकों में इस ऐतिहासिक फैसले के बाद लोगों से इसे स्वीकार करने और देश में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है।

गौरतलब है सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामलें में ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए पूरी की पूरी विवादित जमीन रामलला विराजमान को सौंप दी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया है। अब यह केंद्र सरकार तय करेगी की अयोध्या के अंदर ही सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन कहाँ देगी।