केजरीवाल बोले जीत ली डेंगू की जंग, दिल्ली के युवक ने कहा- झूठ बोल रहे हो 4 मौत तो मेरे पड़ोस में हुई

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 10 नवंबर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज से लगभग 2 महीनें पहले दिल्लीवालों को डेंगू से निजात यानी बचने के लिए एक अभियान चलाया था, जिसका नाम था 10Hafte10Baje10Minute जिसका आज समापन हो गया।

अभियान समाप्त होने के बाद सीएम अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा की दिल्ली ने डेंगू की जंग जीत ली और हमारा अभियान सफल रहा है। केजरीवाल को दिल्ली के ही एक युवक ने चुनौती देते हुए कहा की आप झूठ बोल रहे हो डेंगू के कारण ही मेरे पड़ोस में 4 लोगों की मौत हो गई।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में डेंगू के खिलाफ चलाई जा रही सोशल मीडिया कैंपेन को सफल बताते हुए इसके खत्म होने का ऐलान किया है. उन्होंने दावा किया दिल्ली की जनता ने इन बीते 10 हफ्तों में इस कैंपेन के जरिए डेंगू के खिलाफ लड़ाई जीत ली है। केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर कहा कि न सिर्फ डेंगू के मामले काफी हद तक घटे हैं बल्कि इससे एक भी मौत नहीं हुई है।

केजरीवाल ने साल 2015 के आंकड़े देते हुए कहा कि तब डेंगू के 15 हजार केस आए थे और 60 लोगों की मौत हुई थी, जबकि साल 2019 में पिछले हफ्ते तक डेंगू के एक हजार केस आए हैं और एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई है। केजरीवाल के इस दावे को दिल्ली के ही एक युवक ने चुनौती दे डाली है।

दिल्ली के रहने वाले दीपक अरोड़ा नाम के युवक ने दावा किया है की डेंगू से 4 मौत मेरे पड़ोस में हुई है, जिसमे एक 5 साल की बच्ची भी है।विश्वास नहीं है तो मेरा नंबर 9999424557 है, बात करके कभी भी आ जाओ।  दीपक ने कहा की केजरीवाल जनता को गुमराह कर रहे हैं।