शिवसेना के साथ कभी नहीं हुई थी 50-50 फॉर्मूले की बात, झूठ बोल रहे उद्धव: देवेंद्र फडणवीस

LIKE फेसबुक पेज

महाराष्ट्र, 8 नवंबर: महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने के बाद आज देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया। फड़नवीस ने शुक्रवार दोपहर बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

उल्लेखनीय है की महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आये थे लेकिन किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका। हालांकि, बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन ने जरूर बहुमत हासिल किया है। शिवसेना की हालांकि सीएम पद की मांग ने बीजेपी की मुश्किल बढ़ा दी।

इस्तीफ़ा सौंपने के बाद देवेंद्र फड़नवीस ने एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस की और अपनी सहयोगी शिवसेना पर जमकर हमला बोला। फडणवीस ने कहा कि, चुनाव के पहले शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले की बात कभी नहीं हुई थी। इसके अलावा उन्होंने कहा की, शिवसेना 10-12 दिन से गलत बयानबाजी कर रही है। यहाँ तक की पीएम मोदी को भी नहीं छोड़ा। साथ-साथ फडणवीस ने यह भी कहा की गलत बयानबाजी से गठबंधन नहीं चलता।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, चाहते तो हम भी शिवसेना को कड़ा जवाब दे सकते थे, लेकिन हमने गठबंधन धर्म को निभाया। इसलिए बयानबाजी नहीं की। फडणवीस ने कहा की, उद्धव ठाकरे ने मेरा फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।