गेट फांदने के लिए इस पुलिसवाले ने ले लिया बड़ा रिष्क, नहीं की नुकीली छड़ों की परवाह

delhi-police-end-protest-against-lawyers-at-ito-headquarter

नई दिल्ली, 5 नवंबर: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस कर्मी द्वारा फायरिंग के बाद वकीलों ने अपना रौद्र रूप दिखाया तो आज पुलिसकर्मियों ने भी हजारों की संख्या में इकट्ठे होकर दिल्ली पुलिस हेड क्वार्टर के बाहर धरना प्रदर्शन करने अपने लिए इन्साफ की मांग की।

पुलिसकर्मी आज आरपार करने के लिए तैयार थे, पुलिसकर्मियों को नियमों की पालना के लिए जाना जाता है लेकिन आज पुलिसकर्मी नियमों की धज्जियाँ उड़ाते दिखे। कुछ पुलिसकर्मियों ने हेडक्वार्टर की दीवार फांदने के लिए बड़ा रिस्क ले लिया, गेट पर नुकीली और धारदार छड़ें लगाई गयी थीं लेकिन पुलिसकर्मी छड़ों की परवाह छोड़कर गेट फांदते दिखे।

खैर पुलिसकर्मियों का धरना प्रदर्शन लगभग 10 घंटे बाद ख़त्म कर दिया है। शाम करीब सात बजकर 45 मिनट पर न्याय की मांग को लेकर ITO स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वाले पुलिस वाले धरने से उठ गए हैं, उनकी मांगों पर विचार करने का वादा किया गया है।

मालूम हो कि – पुलिस वालों ने अपने साथियों की पिटाई के मामलों को लेकर यह प्रदर्शन किया था। पुलिस वालों ने इस दौरान अपनी असुरक्षा और आए-दिन पुलिस वालों से होने वाली मारपीट की घटनाओं का मुद्दा उठाया। शाम तक इन पुलिसकर्मियों को लगभग छह बड़े अधिकारियों ने काम पर लौटने के लिए समझाया। जिसके बाद इनका यह धरना समाप्त हुआ।