गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी नहीं बता पाए SPG का फुल फॉर्म

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 21 नवंबर: गांधी परिवार यानी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उनके पुत्र राहुल गांधी और उनकी बेटी प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटने के बाद यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया। सबसे दिलचस्प बात यह है की विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता एसपीजी का फुल फॉर्म तक नहीं बता पाए और खुद ही अपने प्रदर्शन को एक मजाक बना दिया।

विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों से जब पत्रकार ने पूछा – आप किसलिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कहा की गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटा ली गयी है, इसलिए विरोध कर रहे हैं। कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता तो शुद्ध एसपीजी भी नहीं बोल पाए। फिर पत्रकार ने पूछा की आखिर एसपीजी है क्या, इसका फुलफॉर्म क्या होता है।

पत्रकार का यह सवाल सुनते ही सभी प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ता चकरा गए और खामोश हो गए, कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने फुलफॉर्म बताना चाहा लेकिन वो भी शुद्ध एसपीजी का फुलफॉर्म नहीं बता पाए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि – एसपीजी का फुलफॉर्म होता है स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप, यह भारत की सबसे अच्छी पेशेवर यानी अच्छी एवं आधुनिक सुरक्षाबल है, यह फ़ोर्स प्रधानमंत्री की सुरक्षा करती है। पहले एसपीजी गांधी परिवार को भी मिली थी, लेकिन अब हटा ली गई है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ह्त्या के बाद एसपीजी का गठन किया गया था।