कांग्रेस ने उस देश में खोला अपना दफ्तर जिसने कश्मीर पर किया था पाकिस्तान का समर्थन

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 12 नवंबर: भारत की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मुस्लिम देश तुर्की में अपना नया दफ्तर खोला है। उसी तुर्की में जिसनें कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाया था और भारत के खिलाफ जहर भी उगला था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कांग्रेस की ओवरसीज शाखा ने तुर्की में कांग्रेस का दफ्तर खोला है, इस दफ्तर का इंचार्ज युसूफ खान को बनाया है। कांग्रेस ने ऐसे समय में तुर्की में दफ्तर खोला है जब तुर्की लगातार भारत की आलोचना कर रहा है। कांग्रेस की इस नई चाल से देशवासी हैरान हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि – पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने यूएन में अपने सम्बोधन के दौरान इस्लाम, मोहम्मद पैगम्बर और जम्मू कश्मीर के बारे में बातें की थी, उसके बाद कई देशों ने खुलकर पाकिस्तान का विरोध किया, लेकिन तुर्की ने पाकिस्तान का समर्थन किया।

तुर्की की इस हरकत के बाद भारत का विदेश मंत्रालय भी सतर्क हो गया और एक अडवाइजरी करके तुर्की जा रहे भारतीयों को सावधानी बरतने की सलाह दी। इन सब के बावजूद कांग्रेस ने तुर्की में ऑफिस खोला। कांग्रेस ने तुर्की में अपना ऑफिस किस मकसद से खोला है, इसका स्पस्टीकरण अभी कांग्रेस पार्टी ने नहीं दिया है।