मध्यप्रदेश: चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति हटाकर लगाई गई कांग्रेसी नेता अर्जुन सिंह की मूर्ति

LIKE फेसबुक पेज

मध्यप्रदेश, 11 नवंबर: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की जगह पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता स्व. अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

दरअसल भोपाल के जिस तिराहे पर अर्जुन सिंह की मूर्ति लगाई गई है वहां पर पहले शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति थी, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था का हवाला देकर तीन साल पहले चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को वहां से हटा दिया गया था।

इस मामले में पूर्व मंत्री और नरेला से बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा कि हम भोपाल में टीटी नगर चौराहे पर स्वर्गीय चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का घोर विरोध करते हैं और आपत्ति दर्ज कराते हैं।

सारंग ने कहा है कि यहां हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि हमें स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा की स्थापना पर कोई आपत्ति नहीं है, किंतु पूर्व से स्थापित क्रांतिकारी स्वर्गीय चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा के स्थान पर लगाई गई प्रतिमा का विरोध करते हैं. सारंग ने मुख्यमंत्री से मांग की कि सीएम आज़ाद की प्रतिमा फिर से स्थापित करने संबंधी निर्देश जारी करें। इस कृत्य से मध्यप्रदेश शर्मिंदा है।