मायावती चाहती हैं BHU में फिरोज खान ही पढ़ाएं हिन्दुओं को संस्कृत

LIKE फेसबुक पेज

वाराणसी, 21 नवंबर: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में संस्कृत के टीचर के रूप में पीएचडी स्कॉलर फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर मचे बवाल पर बसपा सुप्रीमों अध्यक्ष मायावती चाहती हैं की मुस्लिम टीचर फिरोज खान ही हिन्दुओं को सस्कृत पढ़ाएं। मायावती ने इस पूरे मामले को लेकर प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है.

मायावती ने कहा कि प्रशासन का ढुलमुल रवैया ही मामले को बेवजह तूल दे रहा है. कुछ लोगों द्वारा शिक्षा को धर्म और जाति की अति-राजनीति से जोड़ने के कारण उपजे इस विवाद को कतई उचित नहीं ठहराया जा सकता।

मायावती ने कहा की बीएचयू द्वारा एक मुस्लिम संस्कृत विद्वान को अपने शिक्षक के रूप में नियुक्त करना टैलेंट को सही प्रश्रय देना ही माना जाएगा और इस संबंध में मनोबल गिराने वाला कोई भी काम किसी को करने की इजाजत बिल्कुल नहीं दी जानी चाहिए।

दरअसल बात यह है की प्रोफेसर फिरोज खान को संस्कृत संकाय में नियुक्त किया गया है, जिसका कुछ हिन्दू छात्र विरोध कर रहे हैं, प्रोफेसर फिरोज खान मुख्य रूप से राजस्थान से हैं, उनके पिता ने भी संस्कृत में अपनी पढ़ाई पूरी की थी और वह उनके घर के नजदीक के मंदिर में भजन गाते थे। लेकिन छात्रों को फिरोज खान मंजूर नहीं है।