बड़े राज्यों से साफ़ होती जा रही है भाजपा, महाराष्ट्र भी बन रहा भाजपा-मुक्त

bjp-muk-maharashtra-leading-to-bjp-mukt-bharat-news

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था, 2014 के बाद भाजपा ने कई राज्यों को कांग्रेस मुक्त बनाया लेकिन भाजपा को सत्ता की चर्बी इस तरह से चढ़ने लगी कि नेताओं का पैसे कमाने का लालच बढ़ता गया, धीरे धीरे भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी फिर से शुरू हो गयी। अब जनता भाजपा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं मानती, यही वजह है की पिछले डेढ़ दो वर्षों में कई राज्य भाजपा मुक्त हो गए जैसे – मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब।

उत्तर प्रदेश को छोड़कर सभी बड़े राज्य भाजपा के हाथों से जा चुके हैं, महाराष्ट्र भाजपा के हाथों में था लेकिन अब वह भी भाजपा से दूर हो रहा है और शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश और कर्णाटक ही भाजपा के हाथों में है, कर्णाटक में जोड़- तोड़ करके सरकार बनाई है। महाराष्ट्र में भले ही शिवसेना का मुख्यमंत्री बने लेकिन सत्ता की चाबी कांग्रेस के पास ही रहेगी इसलिए कांग्रेस दिनों दिन मजबूत हो रही है जबकि भाजपा कमजोर हो रही है।

कहने का मतलब ये है की कांग्रेस मुक्त भारत बनाना आसान नहीं है, कांग्रेस मुक्त भारत बनाने के लिए लूट, भ्रष्टाचार, घोटालों से दूर रहना होगा लेकिन भाजपा नेता भी अन्य पार्टियों के नेताओं जैसे लूट खसोट करने लग जाते हैं, कोंग्रेसियों को आसानी से भाजपा में शामिल करवा लिया जाता है, इसी तरह से अन्य पार्टियों के लोग भी भाजपा में रोजाना शामिल हो जाते हैं। जनता ये सब देख रही है इसीलिए भाजपा कांग्रेस में अंतर घट रहा है।

हरियाणा में भी बहुमत की भाजपा सरकार थी लेकिन यहाँ के भाजपा नेता भी इतना लूट और भ्रष्टाचर शुरू कर दिए कि जनता ने इन्हें सत्ता से उखाड़ फेंका, अब जजपा के साथ गठबंधन करके भाजपा ने फिर से सरकार बनाई है लेकिन ये सरकार कितना दिन चलेगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।